काफी लोग अपने घर में वास्तु के हिसाब से घड़ी लगाया करते हैं और उसी को शुभ भी मानते हैं ।कहा जाता हैं की भले कितनी भी महंगी घडी क्यों न ले लो वक्त वो ही बताता हैं जो सस्ती घड़ी में ही भी दिखा देता हैं महंगी घडी से आप का वकत नहीं बदलता हैं लेकिन बता दे की बहुत से लोगो का मानना हैं की वस्तु को सही जगह और सही तरीके से लगाने पर वक्त जरूर बदल जाता हैं और इसी वजह से घर के अंदर घडी को सही लगाना भी काफी सुबह माना जाता हैं ।घर के अंदर घडी का उपयोद सिर्फ वक्त बताने के लिए ही नहीं लगाई जाती हैं बल्कि घर को और खूबसूरत दिखने के लिए भी लगाई जाती हैं ।बड़े बुजुर्गो का मानना हैं की घर के अंदर अगर घड़ी नहीं हो तो वो अशुभ माना जाता हैं इस वजह से सभी घर में घडी तो हुआ ही करती हैं ।

घडी में सही समय के रखने के साथ साथ घडी को सही दिशा में लगाना भी जरुरी हैं ।तो आज हम आपको बताएंगे कि वास्तु के अनुसार घड़ी किस दिशा में होना चाहिए। और किस दिशा में घड़ी लगाना अशुभ है। दीवार घड़ी वास्तु टिप्स : इस दिशा में न लगाएं घड़ी ध्यान रखे के घर में कभी भी दक्षिण दिशा की और घडी को दिवार पर ना लगाए ।बताया जाता हैं इस दिशा पर घडी लगाने से घर में मौजूद लोगो की स्वस्थ पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता हैं इन सब के अलावा घर में पेसो में भी किल्लत होने लग जाती हैं।इस वजह से ध्यान रखे की घर में कभी भी दक्षिण दिशा की और घडी ना लगाए

अगर आप को अपने रूम में घडी रखनी हैं तो आप छोटी अलार्म घड़ी रखले और कभी भी अपने रूम में दिवार घडी नहीं लगाए क्यूंकि वास्तु में बताया गया हैं की कमरे में दिवार घड़ी लगाने से पति और पत्नी का रिस्ता मजबूत नहीं हो पाता हैं और उन दोनों के बिच में झगड़े होते रहते हैं

याद रखे के कभी भी अपने घर के मुख्य दरवाजे पर घडी ना लगाए क्यूंकि ऐसा करने पर आप के घर में काफी नेगेटिव ऊर्जा घर के अंदर आती और घर में खुशिया भी नहीं टिक पाती हैं इस लिए ध्यान रखे की घर के अंदर मुख्य गेट पर घडी नहीं लगाएवास्तु टिप्स के मुताबिक़ घर में अगर आप घडी लगा रहे हैं तो याद रखे की उसे उत्तर पूर्व दिशा में लगाए ।

कहा जाता हैं की इस दिशा में घडी लगाने से घर में काफी खुशहाली बनी रहती हैं इस वजह से ये दिशा सुबह मानी जताई हैं लेकिन एक बात का हमेशा ध्यान रखियेगा की दक्षिण दिशा में घडी लगाने से घर के मुख्या सदस्य की तबियत खराब हो सकती हैं अगर आप घर में पेंडुलम वाली घडी भी लगते हैं तो ये भी काफी सुबह मना आजाता हैं कहा जाता हैं की घर में पेंडुलम घडी लगाने से घर में काफी उन्नति हुआ करती हैं ।कभी भी घर के अंदर बंद घडी ना लगाए क्यूंकि ऐसा करने से घर में काफी नेगेटिविटी फेल जाती हैं। कोशिश करें कि घड़ी बच्चों के कमरे में लगाएं। इससे घर में सकारात्मक उर्जा आती है। और बच्चों को वक्त का एहसास भी होता है।