ऊंटनी के दूध ऐसा माना जाता है की ऊंटनी के दूध सबसे ज्यादा ताकतवर होता है वैसे तो भारत में सभी ज्यादातर गाय का दूध ही पिया जाता है पर आप को बता दे की सऊदी अरब के रेगिस्तान इलाकों में ऊंटनी के दूध काफी लोकप्रिय है और इसे सफ़ेद सोने के नाम से भी जाना जाता है ना सिर्फ ये काफी लोकप्रिय है बल्कि ये उनके लिए काफी फायेदमंद होता है वैसे बता दे की भारत में भी कुछ लोगो इसे पीते है पर हमारे देश में इस दूध को पिने वाले काफी कम है तो आज हम आप को इस दूध की कुछ फायदे के बारे में बताने वाले है जो आप के शरीर को पूरी तरह से बदल देगी और अगर आप को अपने शरीर को मजबूत करना है तो आप को इस दूध का सेवन करना चाहिए।

बता दे की एक रिपोर्ट के अनुसार इस दूध के सेवन आप का दिमाग तेज होता है तो अगर किसी का दिमाग कमजोर है तो उसे रोज एक गिलास ऊंटनी का दूध पीना चाहिए।

हल ही में एक जनजाति जिस का नाम रैका है उस पर एक शोध किया गया जिस में ये देखा गया की उन में से किसी को भी डायबिटीज और वो इस लिए क्योकि वो सभी लोगो ऊंटनी का दूध पीते थे।

इस के साथ ही वैज्ञानिक खुद दवाई बनाने के लिए आज कल इस ही दूध का प्रायोग कर रहे है क्योकि ये दूध कई बीमारियों को दूर करता है आप को ये भी बता दे की आने वाले समय में कई दवाईयों ऊंटनी के दूध से नहीं बने वाली है।

ऊंटनी के दूध में गया से ज्यादा कैल्शियम पाया जाता है और इस दूध को पिने से आप की हड्डियां काफी मजबूत हो जाएंगी साथ ही साथ इस दूध में लेक्टोफेरिन भी होता है और ये आप को कैंसर की बीमारी से लड़ने में मदद करता है।

वैसे भारत में भी कई राजय में इस दूध का सेवन किया जाता है राजय जैसे की राजस्थान, अहमदाबाद, सूरत, पूणे इन सभी जगहों में कई लोगो इस दूध को पीना पसंद करते है