कुछ ही दिनों में पांच राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों सियासी गलियारों में काफी कुछ होता दिखाई दे रहा हैं ।इसी को लेकर हाल ही में राहुल गाँधी ने केंद्र और राज्यों की बीजेपी सरकार पर हमला बोला हैं ।जी हाँ दोस्तों राहुल गाँधी ने शनिवार को काफी बड़े बड़े बयान दिए ।जैसे के आप सभी को मालूम हैं की इन दिनों देश में चुनाव की वजह से काफी गरमा गर्मी चल रही हैं ।देश की दोनों ही बड़ी पार्टी 5 राज्यों में अपनी सरकार बनाने के जित तोड़ कोसिस कर रही हैं ।

अपने भाषण में राहुल गांधी ने कहा की आज अभी के समय में देश में दो विचार धारा वाली पार्टी मौजूद हैं एक प्यार फैलाने वाली और दूसरी नफरत फैलाने वाली ।’छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में आज लोगों से उनकी जात और धर्म पूछा जा रहा है। नफरत की इस राजनीति की लड़ाई इस बार प्यार बाँटने की है’।आगे राहुल गाँधी ने कहा की ‘बीजेपी जिन नेताओ को आजादी में बड़ा योगदान देने के नाम पर पूजती है, उन्होंने ब्रिटिश सरकार को खुद को जेल से छुड़वाने के लिये खत लिखा था, वहीं महात्मा गांधी जेल में बंद थे, लेकिन उन्होंने अंग्रेजो के सामने घुटने नहीं टेके’।

बीजेपी पर सीधा निशाना साधते हुए राहुल ने कहा की आज बीजेपी शाषित राज्यों में महिलाये अपने घर से बाहर निकलने के लिए काफी बार सोचा करती हैं क्यूंकि उन्हें अपनी जान का खतरा हर जगह मंडराता दिखाई देता हैं ।आज बीजेपी महिलाओ को सुरक्षा देने में पूरी तरह से नाकाम रही हैं और इसी वजह से आज देश में कोई भी महिला अपने घर से बाहर निकलने से डरती हैं ।राहुल गाँधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में कहा की वेह इस समय देश में नफरत की राजनीति कर रहे हैं और देश को तोड़ने का काम कर रहे हैं ।चुनाव आते हैं एक बार फिर से राहुल तेवर में दिखाई दे रहे हैं और वेह बीजेपी पर आक्रमण कर रहे हैं ।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि एमआईएम प्रधानमंत्री का समर्थन कर रही है, जोकि देश को बांटने का काम कर रही है। इसके पीछे की वजह यह है कि इन दोनों पार्टियों की विचारधारा एक तरह की है, जिसकी वजह से देश मे अब बांटने वाली सरकार है। बहरहाल, आगामी पांच विधानसभा चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस में से किसका डंका बजेगा, यह तो चुनावी नतीजें ही बताएंगे, लेकिन फिलहाल देश मे दो बड़ी पार्टियों के बीच जुबानी जंग तेज़ हो गयी है, जिसकी वजह से राजनीति गलियारों में हलचलें तेज हो चुकी है।